तुर्की की यात्रा

तुर्की की यात्रा क्या देखें कहाँ जाएँ और अन्य ट्रेवल संबधित जानकारियाँ इस यूरेशिया देश के बारे में जो कि तुर्की गणराज्य के नाम से जाना जाता है और पर्यटन के लिए एक सुंदर जगह है. संस्कृति, दृश्य कला, साहित्य और थिएटर, संगीत और नृत्य, सुंदर आर्किटेक्चर और स्वादिष्ट भोजन तुर्की इन सब क्षेत्रों में से प्रत्येक में समृद्ध है. तुर्की या टर्की में 13 यूनेस्को विश्व धरोहर स्थल और प्राचीन विश्व के सात आश्चर्यों में से दो हैं.

तुर्की की यात्रा
तुर्की की यात्रा

अगर आपको नयी नयी जगहों की यात्रा करने का नशा है तो अपना दिल थाम लीजिये क्योंकि आप तुर्की की यात्रा पर जाने वाले हैं. साहसिक रोमांच और उत्साह के साथ भरा सफ़र तुर्की से शुरू होता है. इसलिए, यदि आप लीशियन मार्ग Lycian Way की लंबी पैदल यात्रा पर विचार कर रहे हैं, तो निडर हों जाएँ क्योंकि इस राह पर चलना आसान नहीं बल्कि विभिन्न उतार-चढ़ाव से भरा है. इसके अलावा आपको शिविर कैम्पिंग की संभावना के लिए भी तैयार रहना चाहिए.

Cappadocia काप्पाडोकिया या काप्पाडोशिया (आप जैसे भी इसे पुकारना चाहें) एक ऐसा क्षेत्र है जो एक लोकप्रिय पर्यटन स्थल है और इसमें अद्वितीय भूवैज्ञानिक, ऐतिहासिक और सांस्कृतिक विशेषताएं हैं. आप काप्पाडोशिया में इहलारा घाटी, मठ वैली, उर्गुप और गोरमे में ट्रेकिंग का आनंद ले सकते हैं और काप्पाडोशिया में हॉट-एयर बुलूनिंग भी बहुत लोकप्रिय हैं. काप्पाडोशिया को इसके पत्थरों की संरचनाओं के कारन लव वैली भी कहा जाता है जो प्राकृतिक रूप से बने हैं और इन्हें देख कर कोई भी आश्चर्यचकित रह जाएगा. आप उन्हें देख कर ही हमारी बात पर विश्वास कर पायेंगे.

तुर्की की यात्रा
तुर्की की यात्रा Cappadocia काप्पाडोकिया या काप्पाडोशिया

ओलुदेनीज़, टर्की में सबसे अधिक संभावना है कि आपको एक पैराग्लाइडिंग लैंडिंग ज़ोन के रूप में इस्तेमाल करने वाले लोग मिलेंगे. ओलुडेनिज़ और लीशियन वे ऐसी जगहें हैं जहां पर्यटकों की बड़ी संख्या आती है और जहां आप एक खुबसूरत तस्वीर क्लिक कर सकते हैं, यह भूमध्यसागरीय समुद्र तट के सबसे सुंदर हिस्सों में से एक है.जो पर्यटक कुछ शांत माहौल की तलाश में हैं या अपने अन्दर अत्यंत आकर्षक रूप में प्राकृतिक सुंदरता का अनुभव कर सकते हैं वही इस गंतव्य और यहाँ की शांति और खूबसूरती को सही से समझ सकते हैं.

यहाँ पूरी तरह से सुसज्जित कारवां या ट्रेलर बुक करना आसान है ताकि आप सभी बुनियादी सुविधाओं के साथ प्रकृति का भी आनंद ले सकें. तो सहस, रोमांच और खूबसूरती से भरी अपनी तुर्की की यात्रा कब से शुरू कर रहे हैं?